Guest Post

7+6=

Guest Post हेतु आलेख आमंत्रित- यदि आपके पास एनटीए यूजीसी नेट पेपर 1 एवं पेपर 2 से संबंधित कोई नोट्स, आर्टिकल्स उपलब्ध हो और आप चाहते है कि हमारे वेबपेज में आपके नाम से बहुमूल्य आर्टिकल प्रकाशित हो तो आप हिन्दी या अंग्रेजी में टाईप करके पब्लिश करें। इसके अलावा सामान्य ज्ञान, महत्वपूर्ण जानकारी जो पाठक के लिए बहुपयोगी हो उसे भी पब्लिश कर सकते है। आप के अमूल्य अनुभवों को भी शेयर कर सकते है। कहानी, कविता, गीत-संगीत आदि को भी लिख सकते है।

आप अपने क्षेत्र के ऐतिहासिक, सांमाजिक, सांस्कृतिक धरोहर को शब्दों एवं स्वयं लिये गये छात्राचित्र को भी प्रकाशित कर यादगार बना सकते है। विशिष्ट ज्ञान कभी मरता नहीं है, बल्कि अमर हो जाता है। दूसरे को दिए गए ज्ञान पुण्य माना जाता है। परोपकारी चिंतन समाज को नई दिशा देता है। सीखे हुए ज्ञान समाजोपयोगी हो, मानव हित में हो। अपके हूनर को हम Guest Post में स्थान देंगे।

ध्यान रहे कि आप अपने शब्दों में लिखें। कापीराइट आलेख या फोटो से बचें। आपके आर्टिकल कम से कम 500 शब्दों में हों। हिन्दी में लिखने के लिए गूगल यूनिकोड का प्रयोग कर सकते है।

कैसे पोस्ट लिखें?

आपके बुक में दिए गए किसी टाॅपिक का चयन करें, इसे ठीक से पढ़े और अपने महत्वपूर्ण तथ्यों को अपने शब्दों में लिखें। यदि आपके क्षेत्र में कोई ऐतिहासिक या विलक्षण तथ्य है जिसे लोगों को जानकारी नहीं है, यदि आप चाहते है कि इन तथ्यों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाई जाए तो यह भी एक आर्टिकल हो सकता है। यूं कहे कि आप एक स्वतंत्र पत्रकार है, स्वतंत्र लेखक है, स्वतंत्र विश्लेषक है, अर्थशास्त्री है, समाज सेवक है। आपके चिंतन को एक दिशा दें और शब्दों में इसे पिरोए, एक कहानी का शक्ल दें ताकि जिसे एक रचना का नाम दिया जाए। यदि आप गीत-संगीत मे रूचि रखते है, या प्रेक्टिस करते है, आप आर्टस पर कुछ काम किए है और आपके आर्ट्स को लोगों तक पहुंचाना चाहते है तो जरूरी Guest Post में पोस्ट करें।

इसके कई फायदे है एक तो आप ब्लाग के एक्सपर्ट बन सकते है तथा दूसरे को फ्री में नोट्स उपलब्ध करा सकते है। दूसरी तरफ आप इंकम भी जनेरेट कर सकते है।

Note for NTA UGC NET Paper 1

click here

Watch Video

click here